The Basic Principles Of गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें

Wiki Article



गाजर खाना हर किसी को पसंद होता है। गाजर खाने के अलावा आप इसका इसका स्वाद हलवे और जूस के रूप में ले सकते हैं। गाजर आपकी सेहत के लिए हर मौसम में फायदेमंद है।

अक्सर लोग ज़्यादा तनाव या एंग्जायटी होने के कारण स्मोकिंग करते हैं। साथ ही उन्हें ऐसा लगता है कि सिगरेट पिने से उनको स्ट्रेस या एंग्जायटी से राहत मिल रही है। आपको बता दें कि धूम्रपान के सेवन से स्ट्रेस और एंग्जायटी जैसी मेंटल समस्या और अधिक बढ़ती हैं। चलिए इस आर्टिकल के ज़रिए जानते हैं कि क्यों स्मोकिंग इतनी एडिक्टिव होती है.

गुलाब दही पेय

Wellness is a significant subject matter and thus we present you with engaging, straightforward and professional-reviewed written content that assists you make the best selection for just about any well being-associated queries.

बादाम,काजू और किशमिश में प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, बाकी चीजें जोड़ों का दर्द, हड्डियां मजबूत करती हैं. हलवे में शुद्ध घी आपके शरीर को सर्दियों में होने वाले दर्द को कम करने के लिए जरूरी गुड फैट देता है. इसके अलावा गाजर खाने से शरीर को चेस्‍ट इंफेक्शन को ठीक करने और रोकने में भी मदद मिलती है

गाजर का हलवा त्वचा को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए जरूरी है जो सर्दी के मौसम में एक्टिव होती हैं.

– फाइबर की मात्रा से भरपूर गाजर में कैरीटोनॉइड, पोटैशियम, विटामिन, विटामिन ए जैसे पोषक तत्व की भरपूर मात्रा पाई Source जाती है जो ब्‍लड प्‍यूरीफायर करने का काम करती है.

एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन में गाजर के हलवे को डालें। इस स्तर पर थोड़े दूध के साथ चिपचिपा दिखता है।

भारत में सभी त्योहारों के दौरान इस मिठाई को पारंपरिक रूप से खाया जाता है, मुख्यतः दीवाली, होली, ईद अल-फितर और रक्षा बंधन के अवसर पर गाजर का हलवा बनाया और खाया जाता है। यह मिठाई सर्दियों के दौरान गर्म गर्मही परोसी जाती है।

डायबिटीज रेसिपी : शुगर फ्री पिंडखजूर के रोल

"कमिश्नर से कांस्टेबल पद पर डिमोटेड": देवेंद्र फडणवीस पर संजय राउत का कटाक्ष

क्विक गाजर का हलवा स्टेप बाय स्टेप रेसिपी, swift gajar ka halwa in depth recipe▼

इलायची का पाउडर डालें, अच्छे से मिला ले और गैस बंद कर दे।

साउथ सिनेमासामंथा रुथ प्रभु ने भरी हॉलीवुड की उड़ान! 'चेन्नई स्टोरी' के लिए बाफ्टा विनर फिलिप जॉन संग मिलाया हाथ

Report this wiki page